अवैध खनन, धन उगाही और अन्य बड़े अपराधों में लिप्त लोगों को यहां सीबीआई की कार्रवाई आज भी जारी है। बुधवार सुबह सीबीआई की टीमों ने यूपी के बुलंदशहर जिलाधिकारी अभय सिंह के यहां सीबीआई ने मारा छापा। अवैध खनन के संबंध में छापेमारी की बात सामने आ रही है। इसके अलावा मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में महाप्रबंधक शैलेश रंजन के घर पर सुबह सीबीआई की टीम ने छापा मारा।

बुलंदशहर डीएम अभय सिंह के आवास पर बुधवार सुबह सीबीआई ने छापा मारा खनन घोटाले के संबंध में छापेमारी की बात सामने आ रही है। सुबह 2 वाहनों में सवार होकर पहुंची सीबीआई की टीम। डीएम आवास पर मीडिया कर्मियों व सरकारी अफसरों की एंट्री पर सीबीआई ने रोक लगा दी है। डीएम आवास पर मीडिया को भी अंदर जाने से रोक गया। गेट बंद कर दिया गया है। निजी कर्मचारियों को भी आवास से बाहर निकाल दिया गया है। गाजियाबाद सीबीआइ की टीम बताई जा रही है। 20 से अधिक सदस्य टीम में शामिल हैं।

इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को भी 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 110 स्थानों पर छापे मारे थे। इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की सबसे बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक कृत्य और हथियारों की तस्करी व अन्य सहित लगभग 30 मामले दर्ज किए हैं।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, छापेमारी की कार्रवाई मंगलवार तड़के उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और बिहार में तथा इसके अलावा दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू, श्रीनगर, पुणे, जयपुर, गोवा, रायपुर, हैदराबाद, मदुरै, कोलकाता, राउरकेला, रांची, बोकारो, लखनऊ शहरों में की गई।

सीबीआई ने पिछले सप्ताह 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी की थी। कथित रूप से 1,139 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले की जांच में सीबीआई ने 13 कंपनियों और बैंक अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। बैंक ऋण बकाएदारों के खिलाफ हाल के समय में जांच और जब्ती सबसे बड़ी कार्रवाइयों में से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.