लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख ऑनलाइन सट्टा वेबसाइट की भविष्यवाणी ने भारतीय सट्टे बाजार में खलबली मचा दी है। भविष्यवाणी के तहत जहां भारत कप का प्रबल दावेदार बना है वहीं भारतीय सटोरियों के तहत अगर आस्ट्रेलिया ने फाइनल खेला तो उसकी जीत निश्चित है। ऐसे में पहली बार ऑनलाइन और बुकीज के भाव में बेहद अंतर देखा गया है।

लीग चरण में 9 में से 7 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला भारत सट्टेबाजों की नजर में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है। राउंड रॉबिन चरण में 2 बार के चैंपियन भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि टीम को एकमात्र हार मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ झेलनी पड़ी। भारत सेमीफाइनल में आज मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि 5 बार का चैंपियन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को बर्मिंगम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा।

लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख ऑनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खिताब जीतेगा। लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है जबकि इसके बाद इंग्लैंड (15/8), ऑस्ट्रेलिया (11/4) और न्यू जीलैंड (8/1) का नंबर आता है। बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है।

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज अभी शानदार फॉर्म में हैं। ओपनर रोहित शर्मा टूर्नमेंट में अबतक 5 शतक जड़ चुके हैं। वह इस विश्व कप में 647 रन बना चुके हैं। रोहित की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनसे इस मैच में भी टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या न्यू जीलैंड टीम को मुश्किल में डालने का माद्दा रखते हैं।

इसने भारत के लिए 2.8, इंग्लैंड के लिए 3, ऑस्ट्रेलिया के लिए 3.8 और न्यू जीलैंड के लिए 9.5 का भाव दिया है। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम लीग चरण में 15 अंक के साथ टॉप पर रही थी जबकि ऑस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर था। इंग्लैंड (12) ने तीसरा जबकि न्यू जीलैंड (11) ने चौथा स्थान हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें आठ से भाग दिया जाएगा और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी। लैडब्रोक्स के अनुसार भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (8/13) के टूर्नमेंट का शीर्ष स्कोरर बनने की संभावना है जबकि उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (11/8) और इंग्लैंड के जो रूट (20/1) का नंबर आता है। भारतीय कप्तान कोहली (33/1) भी टॉप-5 में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.